भाजपा शासित राज्यों में धर्म के ठेकेदार बने बैठे कुछ लोगों की गुंडागर्दी के कारण नफरत बढ़ रही है। साल 2014 के बाद धर्म के नाम पर लोगों को प्रताड़ित किए जाने और मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं सामने आती रही है।

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से सामने आया है। जहां मंदिर में पानी पीने के लिए आए एक मुस्लिम बच्चे को बुरी तरह से पीटा गया है। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है गाजियाबाद के देवी मंदिर दसना में यह घटना घटी है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मंदिर में आए मुस्लिम बच्चे से पूछता है कि वह है वहां क्या करने आया है? जिसके जवाब में बच्चा जवाब देता है कि वह पानी पीने के लिए मंदिर आया है।

इतना सुनते ही वह शख्स बच्चे को भद्दी गालियां देना और पीटना शुरू कर देता है। खुद को बचाने के लिए बच्चा बार-बार यही कह रहा है कि वह सिर्फ पानी पीने के लिए यहां आया था।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद ग़ाज़ियाबाद पुलिस द्वारा आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस संदर्भ में गाजियाबाद पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर एक बयान भी जारी किया गया है।

इस बयान में पुलिस ने लिखा है कि वीडियो के संज्ञान में आते ही तुरंत इस पर कड़ी कार्रवाई की गई है और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुस्लिम बच्चे के साथ मारपीट करने वाले इस आरोपी युवक का नाम श्रृंगीनंदन यादव बताया जाता है।

यह आरोपी युवक बिहार के भागलपुर का रहने वाला है। जो कि हिंदू एकता संघ नाम के एक संगठन से भी जुड़ा हुआ है।

पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही उस मुस्लिम बच्चे की भी तलाश की जा रही है जिसके साथ मारपीट की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here