Omar Abdullah

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए देश के तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी है. धारा 370 के मामले पर उमर अब्दुल्ला ने गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधते हुए कहा है कि हम किसी को सपने नहीं दिखाते हैं. पहले वह तय करें कि कौन किस को सपने दिखा रहा है. हमें हुकूमत पर भरोसा नहीं है, शायद कांग्रेस भी 370 नहीं वापस करेगी. लेकिन हम अपनी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में लड़ते रहेंगे.

इसके अलावा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी को अच्छी चुनौती दे पाएंगे. क्योंकि नीतीश कुमार को बिहार के बाहर कोई नहीं जानता है, उनसे अच्छी चुनौती तो अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री मोदी को दे देंगे.

इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि पाकिस्तान की फौज के साथ हमारे झगड़े हैं, वहां की सरकार के साथ है, आईएसआई के साथ हैं, लेकिन वहां की आम जनता के साथ हमारे झगड़े नहीं है. मुश्किल दौर पर हमें किसी की भी मदद करनी चाहिए.

जम्मू कश्मीर में आने वाले चुनाव को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद की कुर्सी के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. यह चुनाव यह साबित करने के लिए होगा कि 5 अगस्त 2019 को जो हुआ वह गलत हुआ.

उन्होंने आगे कहा कि यहां पर विकास एक मुद्दा तो होगा पर वह बहुत ही मामूली मुद्दा होगा. उन्होंने कहा कि कश्मीर में चुनाव सेंटीमेंट पर लड़े जाते हैं, यह इलेक्शन भी सेंटीमेंट पर ही लड़ा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here