Akhilesh Yadav

हर राजनीतिक पार्टी 2024 की तैयारियों में जुट गई है. अखिलेश यादव ने भी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने गठबंधन की कोशिश की है, जिससे ज्यादा से ज्यादा वोट जुड़ सकें. क्योंकि अगर समाजवादी पार्टी गठबंधन अपना वोट नहीं बढ़ाएगा तो काम नहीं कर पाएगा.

अखिलेश यादव ने कहा है कि मेरी कोशिश होगी कि जो दल समाजवादी पार्टी के साथ रहे हैं उनको साथ लेकर चलें, जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करें. उन्होंने कहा कि अभी जो दल पार्टी के साथ हैं उन्हीं दलों को लेकर आगे बढ़ेंगे, भविष्य में कोई और दल से गठबंधन करने का विचार अभी नहीं चल रहा है. हमने बसपा से गठबंधन किया था लेकिन अनुभव ठीक नहीं था. कांग्रेस से भी गठबंधन किया लेकिन उन्हें जिस तरह से गठबंधन चलाना चाहिए था नहीं चला पाए. इसलिए मैं दोष किसी को नहीं दे रहा हूं.

अखिलेश यादव ने कहा कि हम कामयाब नहीं हुए, इसलिए आने वाले वक्त में जो सपा के साथ हैं उन्हीं के साथ 2024 में चुनाव लड़ेंगे. लेकिन जो छोड़ कर चले गए हैं वह बीजेपी के साथ है. जो सपा को छोड़ रहा है उसको कहीं ना कहीं बीजेपी ऐसा करने का दबाव बना रही है. बीजेपी कोई पहली बार ऐसा नहीं कर रही है. आंकड़े आ रहे हैं कि बीजेपी ने पूरे देश में विधायक खरीदे हैं.

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर तक दे दिया है. उन्होंने कहा है कि जो विधायक तोड़कर लाएं हम उन्हें मुख्यमंत्री बना देंगे, क्योंकि वह मुख्यमंत्री बनना चाहते थे बीजेपी ने बनाया नहीं. केशव प्रसाद मौर्य ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि 25 सालों तक सपा सरकार में नहीं आने वाली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here