bharat-jodo-yatra

कांग्रेस इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है. यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलेगी. इस यात्रा में राहुल गांधी 12 राज्यों से होते हुए गुजरेंगे और 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. राहुल गांधी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जाए और देश में जो नफरत का माहौल है उसे खत्म किया जाए तथा लोगों के बीच फिर से भाईचारा कायम किया जाए, ऐसा कांग्रेस के नेताओं का कहना है.

लेकिन इन सबके बीच बीजेपी की तरफ से लगातार इस यात्रा को लेकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. असम के मुख्यमंत्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने राहुल गांधी को पाकिस्तान तथा बांग्लादेश में यात्रा निकालने की सलाह दी थी. अब उन्होंने राहुल गांधी का एक कार्टून शेयर करके फिर से जता दिया है कि कहीं ना कहीं बीजेपी के नेता इस यात्रा को लेकर परेशान हैं और राहुल गांधी की छवि को फिर से धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

असम के मुख्यमंत्री को जवाब देते हुए कांग्रेस की तेजतर्रार नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा है कि, हेमंतो आप तो 2 रूपल्ली के ट्रोल निकले- उनसे भी ज़्यादा फूहड़ और घटिया! पर भारत जोड़ो यात्रा ने आप सबकी नींद उड़ा दी है, यह देख कर अच्छा लगा.

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कर दी है. इस यात्रा को व्यापक जनसंपर्क अभियान कांग्रेस की तरफ से बताया जा रहा है और इससे संगठन को संजीवनी मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है. यह यात्रा 150 दिन चलेगी और देश के 12 राज्यों से होकर गुजरेगी. इसके अलावा आपको बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज तीसरा दिन है.

राहुल गांधी ने 7 सितंबर को इस यात्रा की शुरुआत की थी. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के बाद कहा कि ऐसा क्यों है कि आजादी के इतने सालों बाद हमें इसकी जरूरत महसूस हो रही है. न सिर्फ कांग्रेस पार्टी बल्कि लाखों-करोड़ों को भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत महसूस हो रही है. देश में ऐसा क्या हो रहा है कि लाखों लोगों को लगता है कि भारत को एक साथ लाने के लिए कदम उठाने की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here