Ragul Gandhi On OPS

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. कांग्रेस इस यात्रा के जरिए देश को जोड़ने की बात कर रही है. इसके साथ-साथ खुद का जनाधार मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ा रही है. इन सबके बीच कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर भी सरगर्मियां तेज हैं. इन सब से इतह राहुल गांधी ने एक ऐसा वादा कर दिया है जिससे बीजेपी की मुश्किलें गुजरात में बढ़ सकती हैं.

दरअसल गुजरात विधानसभा चुनाव में सरकारी कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम बड़ा मुद्दा बनने जा रही है. राहुल गांधी की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी की तरफ से भी इसकी घोषणा हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह ही ट्वीट किया था कि गुजरात में कांग्रेस सरकार आने के बाद ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी.

राहुल गांधी ने कहा है कि पुरानी पेंशन योजना कांग्रेस शासित राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में फिर से शुरू हो गई है और अब इसे गुजरात में भी लागू किया जाएगा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन को खत्म कर बीजेपी ने बुजुर्गों को आत्मनिर्भर से आश्रित बना दिया. देश को मजबूत करने वाले सरकारी कर्मचारियों का अधिकार है पुरानी पेंशन. राहुल ने कहा कि हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन को बहाल कर दिया. अब गुजरात में कांग्रेस सरकार आएगी और पुरानी पेंशन लाएगी.

आपको बता दें कि गुजरात में हजारों रिटायर्ड सरकारी कर्मचारियों ने हाल ही में योजना को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. राहुल गांधी की घोषणा के बाद गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहा है केजरीवाल ने भी इसको लेकर वादा कर दिया है. बीजेपी शासित गुजरात और हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन राज्यों में जहां कांग्रेस मुख्य विपक्ष है, वह अब सत्ता में आने की कोशिश में है और पुरानी पेंशन एक बड़ा मुद्दा बना तो बीजेपी के लिए खासी मुश्किलें होने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here