रुबिका लियाकत (News Anchor Rubika Liyaqat) का जन्म राजस्थान के उदयपुर में हुआ था और उनके बचपन का एक बड़ा हिस्सा उदयपुर में बीता. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा उदयपुर के सेंट ग्रेगोरियस सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की और 11 वीं कक्षा की पढ़ाई के दौरान उन्होंने पत्रकार बनने का फैसला किया।

अपने सपनों का पालन करने के लिए उन्होंने मुंबई के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में दाखिला लिया और उन्होंने मास मीडिया में स्नातक किया हैं।

उनके माता-पिता अभी भी उदयपुर में रहते हैं उनके पिता का नाम अमर लियाकत और माता का नाम फातमा लियाकत हैं। फातमा लियाकत पेशे से एक वैज्ञानिक हैं और उन्होंने पर्यावरण विज्ञान में पीएचडी किया हैं।

कुछ समय पहले ट्विटर हैंडल से एक शख्‍स ने रूबिका लियाकत और निशांत चतुर्वेदीकी की राखी के दिन की एक तस्‍वीर शेयर की और उस पर लिखा कि यह इस्‍लाम का प्रवचन करने वाली न्‍यूज एंकर है रूबिका लियाकत।

अब यह हमें इस्‍लाम सिखाएगी टीवी पर बैठकर रूबिका ने इस ट्वीट को रीट्वीट कर ट्रोलर को करारा जवाब दिया था। वहीं आजतक के एंकर निशांत चतुर्वेदी ने भी रूबिका के साथ अपनी इस तस्‍वीर पर करारा जवाब दिया था.उन्‍होने अपनी और रूबिका की तस्‍वीर पर कहा कि रूबिका उनकी बहन के जैसी हैं।

निशांत ने ट्वीट किया ये रुबिका लियाकत बहन है मेरी मेरे लिए बहुत खास है उस पर इस तरह के आघात ना करें। आपको बता दें दोनों पत्रकार एक दुसरे को भाई-बहन की तरह मानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here